छत्तीसगढ़ के डॉ जवाहर सुरिसेट्टी को लायंस इंटर्नैशनल का प्रतिष्ठित सम्मान दिल्ली में

Dr Jawahar bags prestigious Lions International Award

Dr Jawahar Surisetti wins prestigious Lions Award”

— Dr Jawahar Surisetti

DELHI, DELHI, INDIA, August 11, 2018 /EINPresswire.com/ — छत्तीसगढ़ के शिक्षाविद और अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मनोवैज्ञानिक डॉ जवाहर सुरिसेट्टी को लायंस इंटर्नैशनल का प्रतिष्ठित चिरंजीलाल धानूका स्मृति समाजसेवा अवार्ड से सम्मानित किया गया ।
५ अगस्त को दिल्ली के क्राउन प्लाज़ा होटेल मैं आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में इस सम्मान को श्री महेंद्र धानूका एवं लायंस इंटर्नैशनल के विभिन्न शीर्ष अधिकारियों ने १ लाख की सम्मान राशि और शॉल एवं स्मृति चिन्ह डॉ जवाहर को प्रदान किया । यह सम्मान देश विदेश में भारतियों द्वारा शिक्षा एवं पर्यावरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट सामाजिक योगदान के लिए दिया जाता । एक समिति द्वारा इस सम्मान का निर्णय लिया जाता है और इस वर्ष २४ जुलाई को डॉ जवाहर को इस समिति ने अपने सम्मान के निर्णय से अवगत कराया ।
अपने सम्मान के उपलक्ष्य में उन्होंने कहा की सेवा को भार नहीं आभार मानना चाहिए । उन्होंने बस्तर , झारखंड एवं उड़ीसा के पिछड़े इलाक़ों में अपने अनुभवों को बाँटते हुए कहा की वहाँ बच्चों को शिक्षा और जागरूकता की ज़रूरत है मगर ज़्यादातर सेवा शहरों में होती है क्यूँकि हम सुदूर इलाक़ों में जाना मुश्किल समझते हैं , जबकि ज़रूरत वहाँ ज़्यादा है । उन्होंने कहा की हमको रॉबिन हुड की तरह काम करना चाहिए जिसने हम कमाए भी और समाज के निचले तबक़ों को मदद कर समाज को वापस देने का काम भी करें । उन्होंने कश्मीर में मुश्किल समय में भारी बमबारी के बावजूद किस तरह महिंद्रा एवं विडियोकॉन की मदद से और स्थानीय युवाओं के सहयोग से किस तरह बस में स्कूल चलाकर संयुक्त राष्ट्र का ध्यान आकर्षित किया इसका उल्लेख भी किया ।
उन्होंने ‘क्या बनोगे मुन्ना’ ‘ पहला क़दम ‘ ‘माई बेटी ‘ एवं अन्य सामाजिक प्रकल्पों का व्याख्यान किया और आग्रह किया कि आज के युवाओं में वो जोश और सेवा की भावना है जिसका अगर बेहतर उपयोग किया जाए तो समाज और आगे बढ़ सकेगा ।

Dr Jawahar Surisetti
Religion of youth
9303277947
email us here


Source: EIN Presswire